Loading

01 January 2011

विद्यार्थियों ने निकाली जल बचाओ रैली

ओढ़ां न्यूज़
    खंड के गांव ख्योवाली में राजकीय उच्च विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा जल बचाओ अभियान को गति देने के उद्देश्य से जल बचाओ जागरूकता रैली निकाली।
जागरूकता रैली को झण्डी दिखाती सरपंच रीना बीरट
    रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करते हुए गांव की सरपंच रीना बीरट ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि जल ही जीवन है अत: हमें चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा जल बचाया जाए ताकि हमारी भावी पीढिय़ों को जल का अभाव न झेलना पड़े। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए गांववासियों को जागरूक करने का जिम्मा दिया और कहा कि गांववासियों को स्वच्छ जल मुहैया करवाने के उद्देश्य से मनरेगा के तहत जलघर के वाटर टैंकों से गाद निकालकर उन्हें साफ किया जा रहा है। रैली में शामिल विद्यार्थियों ने गांव के सभी मुख्य मार्गों से रैली निकालते हुए जल ही जीवन है, जल है तो कल है आदि नारे लगाए और गांववासियों को जागरूक करते हुए रैली निकाली जो दोपहर बाद वापिस विद्यालय पहुंची।
    इस अवसर पर मुख्यध्यापक बृजमोहन, अध्यापक राजेंद्र सिंह, आत्मा राम, गंगाराम व रजनी और पंच कुलबीर रोलण, रामसिंह, कृष्ण लाल श्योराण, कृष्णा देवी, सरस्वती देवी, रमेश कुमार, असमानी देवी, बीरेंद्र बीरट, अशोक बीरट, भीमाराम और रामकुमार सहित अनेक गांववासी महिला पुरुष उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment