Loading

04 February 2011

दीक्षांत समारोह 16 फरवरी को आयोजित किया जाएगा

हिसार
                    गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के कुलपति डा एम एल रंगा ने बताया कि विश्वविद्यालय के तीसरे दीक्षांत समारोह के अवसर पर श्री अश्वनी कुमार, राज्य मंत्री, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, योजना, संसदीय मामलों व पृथ्वी विज्ञान भारत सरकार मुख्य अतिथि होंगे तथा दीक्षांत भाषण देंगे। डा रंगा ने बताया कि राज्यपाल हरियाणा एवं कुलाधिपति श्री जगन्नाथ पहाडिय़ा समारोह की अध्यक्षता करेगे जबकि मुख्यमंत्री हरियाणा श्री भूपेन्द्र सिंह हुडडा विशिष्ट अतिथि होंगे। श्री महेन्द्र प्रताप सिंह, मंत्री बिजली, अक्षय उर्जा व तकनीकी शिक्षा, हरियाणा सरकार कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित होंगे। दीक्षांत समारोह 16 फरवरी  2011 को प्रात: 11 बजे आयोजित किया जाएगा।   
                       विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो आर एस जागलान ने बताया कि दीक्षांत समारोह में 159 पीएचडी डिग्रीया, 211 विद्यार्थियों को अपने पाठ्यक्रमों में प्रथम आने पर स्वर्ण पदक दिया जायेगा। प्रो जागलान ने बताया कि दीक्षांत समारोह में 2009 -10 में उर्तीण 1032 विद्यार्थियों को भी डिग्रीया दी जाऐगी। उन्होने बताया कि 15 फरवरी को प्रात: 11 बजे दीक्षांत समारोह की रिहसल की जाएगी व विद्यार्थियों को इस रिहसल में भाग लेना अनिवार्य होगा। 
                      प्रो जागलान ने बताया कि दीक्षांत समारोह की सभी तैयारियों के लिए विश्वविद्यालय ने कार्य शुरू कर दिया है और इस सम्बन्ध में विभिन्न विभागों के अधिष्ठाता, विभागाध्यक्ष व अधिकारीगण की बैठक हो चुकी है और महत्वपूर्ण दिशार्निदेश दे दिए गए है। इस सम्बन्ध में विश्वविद्यालय ने 20 कमेटियों का गठन किया है।

No comments:

Post a Comment