Loading

01 February 2011

मेजबान ख्योवाली ने जोधकां को हराकर ट्राफी जीती

 ओढां  न्यूज    
गांव ख्योवाली में ख्योवाली क्रिकेट कमेटी द्वारा ग्राम पंचायत व समस्त गांववासियों के सहयोग से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता सोमवार को सफलतापूर्वक सम्पन्न हो गई। प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्यातिथि के रुप में उपस्थित पूर्व सरपंच ओमप्रकाश श्योराण ने प्रतियोगिता की विजेता टीम ख्योवाली को ट्राफी के साथ 15 हजार रुपए एवं उपविजेता टीम जोधकां को ट्राफी के साथ 10 हजार रुपए का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने आयोजक कमेटी को अपनी तरफ से 11 हजार रुपए की सहयोग राशी देते हुए अपने संबोधन में कहा कि युवाओं को खेलों में बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिए और खेल को हमेशा खेल की भावना से खेलना चाहिए।
    इससे पूर्व प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंची दोनों टीमों ख्योवाली और जोधकां के मध्य फाइनल मैच खेला गया जिसमें ख्योवाली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर कुल 74 रन बनाए जिसमें गेंदबाज विक्रम ने 4 चौकों सहित 27 रनों और रवि ने 3 चौकों सहित 20 रनों का सहयोग दिया। जोधकां के गेंदबाज जापान ने 3 ओवरों में 20 रन देकर एक विकेट और फौजी ने 3 ओवरों में 22 रन देकर एक विकेट लिया। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी जोधकां की टीम 10 ओवरों में 4 विकेट खोकर 67 रन ही बना सकी जिसमें बल्लेबाज गुरदयाल ने 2 छक्कों व 2 चौकों सहित 30 रनों और बुधराम ने 2 चौकों सहित 15 रनों का योगदान दिया। ख्योवाली के गेंदबाज रवि ने 2 ओवरों में 7 रन देकर 3 विकेट लिए। इस प्रकार ख्योवाली की टीम ने यह फाइनल मैच 7 रनों से जीत लिया जिसका मैन आफ दी मैच का पुरस्कार ख्योवाली के आलराऊंडर रवि को दिया गया जिसने 20 रन बनाने के साथ-साथ 3 विकेट भी लिए।
    प्रतियोगिता का मैन आफ दी सीरीज का पुरस्कार ख्योवाली के बल्लेबाज विनोद को दिया गया जिसने प्रतियोगिता के दौरान पांच मैचों में 160 रन बनाए। इस अवसर पर आत्माराम खेरुवा, संतोष श्योराण, रणजीत श्योराण, विनोद गोदारा, मोहन लाल कस्वां, विक्रम श्योराण, विनोद श्योराण, शम्मी, महेंद्र, सुशील, सुरेंद्र और अनिल सहित काफी संख्या में क्रिकेट प्रेमी गांववासी उपस्थित थे।

छायाचित्र :  विजेता टीम के कप्तान विक्रम श्योराण को ट्राफी देकर सम्मानित करते मुख्यातिथि ओमप्रकाश श्योराण।

No comments:

Post a Comment