Loading

01 February 2011

फूड बैंक से 27 जरूरतमंद परिवारों को एक माह का राशन बांटा

 सिरसा। डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं ने आज स्थानीय एलआईसी आफिस के निकट बने फूड बैंक से 27 जरूरतमंद परिवारों को एक माह का राशन बांटा। इस राशन सामग्री में आटा, दाल, चावल, साबुन, चीनी, चाय पत्ती, मसाले इत्यादि शामिल होते है तथा परिवार के सदस्यों की संख्या के मुताबिक राशन सामग्री दी जाती है। इस अवसर पर नामचर्चा का भी आयोजन किया गया, जिसमें डेरा प्रेमियों ने राम नाम की महिमा का गुणगान किया।
मंगलवार प्रात: शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के फूड बैंक के समक्ष आयोजित नामचर्चा में सैंकड़ों की तादाद में महिलाएं एवं पुरूष उपस्थित थे। भजनों के माध्यम से डेरा प्रेमियों ने सतगुरू की महिमा गाई तथा गुरूमंत्र, राम नाम का सिमरन किया। इस अवसर पर ब्लाक भंगीदास कस्तुर इन्सां ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए डेराप्रेमियों को मानवता भलाई कार्यों एवं परमार्थी कार्यों में अधिक से अधिक भाग लेने का आह्वान किया। उन्होने बताया कि संत गुरमीत राम रहीम सिंह  जी इन्सां के पावन वचनों पर अमल करते हुए डेराप्रेमी सप्ताह में एक दिन उपवास रखते हैं तथा अपने हिस्से के राशन को जरूरतमंदों के लिए बचाते है। इस राशन को फूड बैंक के द्वारा जरूरतमंद परिवारों में बांटा जाता है। कस्तुर इन्सां ने बताया कि हर माह की एक तारीख को राशन बांटा जाता है।
इस अवसर पर पंद्रह मैम्बर मनोहर लाल इन्सां, सुरेंद्र इन्सां, सात मैम्बर सतीश इन्सां, पंद्रह मैम्बर स्टेट जिम्मेवार बहन मीनू इन्सां, श्याम भारती, गौरव खुंगर, मदन लाल, औम प्रकाश, अंगूरी लाल, सुरजीत सिंह , प्रीतम, सुरेश, राजेंद्र, प्रेम, दर्शन, गुलजारी, हरीसिंह, नरेश, कश्मीर लाल, सुरेंद्र, आशा, प्रवीण, अविनाश सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।
निशुल्क चिकित्सा शिविर 4 को:- ब्लाक भंगीदास कस्तुर इन्सां ने बताया कि सिरसा ब्लाक की साध संगत तथा शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयरफोर्स विंग के संयुक्त तत्वावधान में 4 फरवरी को निकटवर्ती गांव धिंगतानिया में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन करेंगी। इस चिकित्सा शिविर में शाह सतनाम जी स्पैशलिटी अस्पताल के चिकित्सकों की टीम मरीजों की जांच करेंगी व दवाइयां देंगी। उन्होने बताया कि चिकित्सा शिविर में आंखों के आप्रेशन के लिए भी मरीजों का चयन किया जाएगा, जिनके आप्रेशन शाह सतनाम जी अस्पताल में निशुल्क किए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment